Weight Loss Program

अजमेर में दाती गरीब कार्ड योजना

अजमेर.शनिदेव के उपासक दाती मदन महाराज राजस्थानी ने कहा कि श्री शनिधाम ट्रस्ट की ओर से अजमेर और आसपास के गांवों के लिए दाती गरीब कार्ड योजना चलाई जाएगी। इसकी शुरुआत वे जल्द ही करेंगे। दाती महाराज मंगलवार को अजमेर में एक धर्मसभा को संबोधित करने के बाद पत्रकारों से मुखातिब थे। उन्होंने कहा कि दाती गरीब कार्ड योजना के तहत गरीबों को चिह्न्ति कर उन्हें प्रतिमाह 10 किलो गेहूं, मेडिकल सुविधा समेत अन्य मदद की जाएगी। विकलांग को 500 रुपए महीने की पेंशन दी जाएगी। पाली जिले के प्रत्येक गांव को गरीब कार्ड योजना एवं दाती सुमंगली योजना से जोड़ा जा चुका है। जिस घर में कन्या का जन्म होता है, उन घरों में मिठाई दी जाती है। कन्या और उसकी माता के लिए वस्त्र भेजे जाते हैं। परिवार गरीब हो तो कन्या की शिक्षा और विवाह की व्यवस्था भी की जाती है। अजमेर के गरीब और असहाय लोगों को भी वे इस योजना से जोड़ना चाहते हैं। इसके लिए श्री शनि धाम ट्रस्ट ने शुरुआत कर दी है।

इन्हें दे गरीबों की सूचना

दाती महाराज ने कहा कि अजमेर की जनता से वह सहयोग चाहेंगे कि वे गरीबों की सूचना उनके ट्रस्ट सदस्यों को दे। जरूरतमंदों को हमारे से जोड़ें। अजमेर के असहाय, गरीब और गरीब विधवा महिलाओं एवं कन्या भ्रूण संरक्षण के लिए खुशाल चौरड़िया और बीके चौहान को सूचना दे सकते हैं। इसके बाद ट्रस्ट अपने सेवा कार्य तत्काल पूरे करेगा।

6,7 और 8 मई को अजमेर में

6 से 8 मई तक दाती मदन महाराज राजस्थानी अजमेर में ध्यान योग शिविर में भाग लेंगे। जन्म पत्रियां देखेंगे और ग्रहों की शांति के उपाय अजमेर शहर की जनता को बताएंगे। अपने शिष्यों को दीक्षा भी देंगे। कार्यक्रम में शरीक होने के लिए शहरवासियों को आवेदन पत्र भरकर जमा कराने होंगे।402476_281294088600967_168526906544353_786848_1875757324_n